Saturday , February 16 2019

सेक्स में हस्तमैथुन करना माना जाता है लाभदायक

सेक्स इंसान के लिए एक स्वाभाविक क्रिया है जो कि लड़का और लड़की दोनों को ही जरुरी होता है. सेक्स की इच्छा विचारों के ख़ास हार्मोन्स  के वजह से होती है. फैंटसीज़ यानी कल्पना करना, जैसे- किसी ख़ास व्यक्ति की ओर यदि हम आकर्षित होते हैं, तो उसके बारे में सोचना और कल्पना में उसके साथ सेक्स करना भी स्वाभाविक व सामान्य है. सेक्स में हस्तमैथुन करना लाभदायक माना जाता है.

Image result for आखिर क्यों फर्स्ट टाइम सेक्स के दौरान रोती है लडकियां?

एक बेहतर सेक्स लाइफ के यह भी जानना जरुरी है कि आप सेक्सुअली फिट हैं और यदि आप में सेक्स ड्राइव यानी सेक्स की चाह कम है या कम हो रही है, तो आपकी सेक्सुअल फिटनेस कम है. अगर आप शादीशुदा हैं, तो आपकी सेक्स लाइफ कितनी अच्छी है? क्या सेक्स से आपको और आपके पार्टनर को पहले जैसी संतुष्टि नहीं मिलती?क्या सेक्स से आपको ऊब और बोरियत होने लगी है क्या यह महज़ शारीरिक क्रिया बन गया है आपके लिए या अब भी भावनात्मक रूप से आप इसे आनंद दायक क्रिया मानते हैं?

कुछ अध्ययनों और शोधोंके अनुसार वैवाहिक लोग कुंवारे लोगों की अपेक्षा अधिक हेल्दी और लंबी ज़िंदगी जीते हैं. ऐसे में सेक्स के महत्व और सेक्सुअल फिटनेस को नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता. यौन स्वास्थ्य को आप इस तरह से बांटकर देख सकते हैं.