Friday , August 17 2018
Breaking News
Loading...

इस सीन के दौरान घबरा गई थीं रीमा लागू

दिग्गज एक्ट्रेस रीमा लागू का पिछले साल 18 मई को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. 59 साल की उम्र में वे दुनिया को अलविदा कहकर चली गईं. रीमा लागू के निधन से बॉलीवुड और टीवी जगत शोक की लहर में डूब गया था. रीमा ने कई फिल्मों और टीवी शोज में काम किया था. फिल्मी पर्दे पर सशक्त मां का रोल निभाने वाली रीमा लागू एक बार सीन के दौरान घबरा गई थीं. चलिए जानते हैं इस रोल से जुड़ी एक अनसुनी कहानी के बारे में.

Image result for रीमा लागू

दरअसल, फिल्म ‘वास्तव’ के एक हिट सीन के दौरान रीमा घरबा गई थीं. इस सीन में रीमा, संजय दत्त को गोली मारती हैं. हुआ यूं था कि फिल्म के अंत में जब रीमा लागू अपने तपड़ते बेटे की गुजारिश पर अपने हाथों से उसका सीना छलनी कर देती है. फिल्म के सीन पर लोगों ने खूब आंसू बहाए थे. लेकिन इसकी शूटिंग के दौरान रीमा लागू को अपना पसीना बहाना पड़ा था.

Loading...

फिल्म की सफलता के बाद एक इंटरव्यू में रीमा लागू ने कहा था कि ये किरदार और फिल्म का क्लाइमेक्स बहुत ही मुश्किल था. जिस पिस्तौल से वो फिल्म में संजय को मारती हैं असल में उन्हें उसके वजन का अंदाज नहीं था और जब संजय दत्त ने उन्हें शूट करने के लिए पिस्तौल थमाई तो वह घबरा गई थीं और शूट करने से पहले जब रिहर्सल की तो वो पसीने से नहा गई थीं.

फिल्म वास्तव संजय दत्त के करियर की कमबैक मूवी थी जो जबरदस्त हिट रही थी. उनकी मां के किरदार में रीमा लागू का रोल भी काफी सशक्त था. संजय के साथ पहले भी कई फिल्मों में रीमा लागू ने काम किया था.

एक्टिंग के लिए छोड़ी थी पढ़ाई

रीमा लागू को बचपन से ही एक्ट‍िंग का शौक था. एक रिपोर्ट के अनुसार रीमा पर एक्ट‍िंग का फितूर ऐसा था कि उन्होंने अपनी हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी करते ही एक्ट‍िंग के क्षेत्र में कदम रख दिया. हालांकि रीमा के घरवाले उन्हें आगे पढ़ाना चाहते थे, पर रीमा पर एक्टिंग का बुखार इतना हावी था कि उन्होंने किसी की नहीं सुनी. इसके लिए उनके घर का माहौल ही जिम्मेदार था. दरअसल, रीमा की मां मंदाकिनी भदभडे एक पुरानी मराठी एक्ट्रेस थीं, जो थिएटर और मराठी फिल्में करती थीं.

रीमा ने अपने करियर में 95 से ज्यादा फिल्में कीं और इसके अलावा कई टीवी प्रोग्राम में भी दिखीं. तू तू मैं मैं और श्रीमान श्रीमती काफी लोकप्रिय हुए थे.

Loading...