Friday , May 25 2018
Loading...

सबसे चर्चित शख्सियत के तौर पर उभरे मोदी

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने बीते तीन हफ्तों में (25 अप्रैल से 15 मई तक) कर्नाटक विधानसभा चुनाव से जुड़े 30 लाख से ज्यादा ट्वीट रिकॉर्ड किए हैं। इन आंकड़ों के साथ ही कर्नाटक चुनाव अब ट्विटर पर देश का सबसे चर्चित चुनाव बन गया है। ट्विटर ने बुधवार को यह जानकारी दी।

Image result for सबसे चर्चित शख्सियत के तौर पर उभरे मोदी 

ट्विटर ने अपने बयान में कहा कि चुनावी लड़ाई जमीन के साथ साथ माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर दिखी। सबसे अधिक 51 फीसदी ट्वीट भाजपा से जुड़े रहे जबकि 42 फीसदी कांग्रेस और सात फीसदी जनता दल (एस) से संबंधित रहे।

बयान के मुताबिक, चुनाव प्रचार के दौरान नेता और पार्टियां ट्विटर के जरिए लगातार जनता से संवाद करती रहीं। चुनाव के दौरान सबसे ज्यादा प्रयोग किया जाना वाला हैशटैग ‘कर्नाटक वर्डिक्ट’ ‘कर्नाटक चुनाव-2018’ रहा। बता दें कि कर्नाटक में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिल सका है।

Loading...

ट्विटर इंडिया की ‘पब्लिक पॉलिसी एंड गवर्नमेंट’ की प्रमुख महिमा कौल ने कहा कि ट्वीट संबंधी ये आंकड़े दिखाते हैं कि कर्नाटक चुनाव ट्विटर पर सबसे अधिक चर्चित राज्यों के चुनावों में से एक बन गया है। उन्होंने कहा कि ट्विटर एक ऐसी जगह है जहां राजनीतिक संवाद होता है और जब चुनाव की बात आती है तो आप यहां संवाद के सभी पक्षों को देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें:   स्वाति मालीवाल को मिल रहा हर वर्ग का समर्थन

सबसे चर्चित शख्सियत के तौर पर उभरे मोदी 
माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ने अपने बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर सबसे चर्चित शख्सियत के रूप में उभर कर सामने आए, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सबसे उल्लिखित उम्मीदवार रहे।

राहुल के ट्वीट पर जमकर हुए रिट्विट
कंपनी के बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा किए गए ट्वीट पर सर्वाधिक रिट्विट (10,151) हुए जबकि इन पर 22,930 लाइक्स भी दर्ज किए गए।

Loading...