नई दिल्ली. इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट में स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है. उन्होंने इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. वर्ल्ड नम्बर-1 फेडरर ने एक घंटे और 23 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल मैच में दक्षिण कोरिया के ह्योन चुंग को सीधे सेटों में 7-5, 6-1 से मात दी. उनका सामना अब सेमीफाइनल मैच में क्रोएशिया के 21 साल के खिलाड़ी बोर्ना कोरिक से होगा.

Image result for रोजर फेडरर का दमदार फॉर्म बरकरार

फेडरर और चुंग आधिकारिक तौर पर दूसरी बार एक-दूसरे के आमने-सामने थे. इससे पहले दोनों की भिड़ंत जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट के दौरान हुई थी.

एक दूसरे क्‍वार्टर फाइनल मैच में वर्ल्ड नम्बर-49 बार्ना कोरिक ने दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को 2-6,6-4,7-6 से हराया. कोरिक पहली बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं.

loading...
Loading...

उधर, टूर्नामेंट के वूमेन्स कैटेगरी में जर्मनी की स्टार टेनिस खिलाड़ी एंजेलिक कर्बर को उलटफेर का शिकार होना पड़ा. रूस की डारिया कसातकीना ने वूमेन्स सिंगल कैटेगरी के क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नम्बर-10 कर्बर को बाहर का रास्ता दिखाया. महज 20 साल की रूसी कसातकीना ने कर्बर को सीधे सेटों में 6-0, 6-2 से मात देकर सेमीफाइनल में स्‍थान बनाया.

वर्ल्ड नम्बर-19 कसातकीना की वर्ल्ड के टॉप 15 में शामिल खिलाड़ियों पर ये तीसरी जीत थी. इससे पहले, वे अमेरिका की स्लोआने स्टीफंस जो कि वर्ल्ड नम्बर-13 हैं और वर्ल्ड नम्बर-2 डेनमार्क की खिलाड़ी कैरोलीना वोज्नियाकी को हरा चुकी हैं. सेमीफाइनल में इस युवा खिलाड़ी का सामना अब अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स से होगा.