Saturday , October 20 2018
Loading...

WhatsApp का ये खास फीचर दे सकता है paytm को झटका

WhatsApp का पेमेंट फीचर काफी दिनों से सुर्खियां बटोर रहा है. लेकिन इसकी लॉन्चिंग की तारीख अब तक रहस्य बनी हुई थी. लेकिन अब खबर ये मिल रही है कि WhatsApp पेमेंट ऑप्शन भारत में अगले महीने लाइव हो जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, व्हाट्सऐप कुछ यूजर्स के साथ टेस्टिंग के आखिरी चरण में है.

Related image

इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, व्हाट्सऐप का ये पेमेंट फीचर फरवरी में रिलीज कर दिया जाएगा. रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से कहा गया कि, ये प्लेटफॉर्म एक पार्टनर बैंक के साथ फिलहाल बीटा स्टेज (टेस्टिंग) में है. हमें उम्मीद है कि फरवरी के अंत तक इसे ग्राहकों तक पहुंचा दिया जाएगा.

Loading...

WhatsApp भारत के कुछ लोकप्रिय बैंकों के साथ मिलकर यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) बेस्ड पेमेंट प्लेटफॉर्म इंटीग्रेट करने के लिए काम कर रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलहाल WhatsApp ने एक्सिस बैंक, HDFC बैंक, ICICI बैंक और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से साझेदारी की है.

ईटी के मुताबिक, एक वरिष्ठ बैंक अधिकारी ने कहा कि, पेमेंट को टेक्स्ट मैसेज भेजने जितना आसान बनाने के लिए कई परतों में एनक्रिप्शन की जरुरत पड़ेगी, ताकी लोगों का डेटा सुरक्षित रह सके. हालिया रिपोर्ट ऐसे समय में सामने आई है जब व्हाट्सऐप के पे फीचर को हाल ही में ऐप के बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया था.

पे फीचर को एक अटैचमेंट सेक्शन में जोड़ा जाएगा और यूजर्स उसी स्क्रीन से पैसे ट्रांसफर कर पाएंगे. जितने भी लीक जानकारियां सामने आई हैं उससे ये मालूम पड़ता है कि ऐप से पैसे भेजना वाकई बहुत आसान होगा.

बहरहाल, अगर व्हाट्सऐप का पेमेंट फीचर सफलता पूर्वक बाजार में उपलब्ध होकर पकड़ बना लेता है. तो पेटीएम और बाकी डिजिटल वॉलेट्स को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि भारत में व्हाट्सऐप यूजर्स की संख्या काफी ज्यादा है.

Loading...