Sunday , May 27 2018
Loading...

पैरों को सुंदर बनाने का घरेलु उपाय

हममें से ज़्यादातर लोग दमकती और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए विभिन्न सौंदर्य उत्पादों के पीछे काफी पैसा खर्च करते हैं, परन्तु वे अपने हाथ और पैरों को नज़रअंदाज़ कर देते हैं। हमें हाथ पैर की सफाई, त्वचा पर टैन (tan) पड़ने से बचाने के लिए सूरज की किरणों से बचना पड़ता है। पर्यावरण के प्रभाव, हॉर्मोन में असमानता (hormonal imbalance) तथा स्वास्थ्य की किसी परेशानी से त्वचा पर कालापन पड़ सकता है।

बाज़ार में ऐसे कई उत्पाद उपलब्ध हैं जो आपके हाथों और पैरों का कालापन दूर करते हैं। परन्तु आपके लिए प्राकृतिक उपाय अपनाना ज़्यादा अच्छा है क्योंकि इससे आपको किसी हानिकारक बीमारी का ख़तरा उत्पन्न नहीं होगा। नीचे हाथ और पैरों की देखभाल के लिए और कालेपन को दूर करने की कुछ घरेलू विधियों के बारे में बताया गया है।

पैर को सुंदर गोरा बनाने के लिए टिप्स

Loading...

पैरों की सुंदरता के लिए कच्चा दूध

यह काले हाथों को उजला बनाने की सबसे बेहतरीन विधियों में से एक है। इसका प्रयोग भी काफी आसान है। सिर्फ अपने हाथों पर कच्चे दूध से मालिश करें। अपने हाथों और पैरों को अच्छे से साफ़ कर लें और स्नान करने जाने से पहले दूध लगा लें। दूध त्वचा को गोरा करने का काम करता है और इसी तरह यह आपके हाथ और पैरों को भी उजला बनाता है।

Loading...
यह भी पढ़ें:   दो मिनट में बनाए ब्रैड पिज़्ज़ा