Sunday , February 25 2018

कैनन ने लांच किए काम में हिट होने वाले छह नए स्मार्ट प्रिंटर्स

Click here -- ताज़ा समाचार के लिए सबसे पहले आपके अपने पेज Sansani News को like करें | fecebook पर @sansaninewsonline से पेज खोजे

नई दिल्ली।  साल 2017 में दोहरे अंकों का उल्लेखनीय विकास हासिल करने के बाद कैनन इंडिया ने भारतीय बाजार में छह नए प्रिंटर लांच किए। ये प्रिंटर ‘पिक्समा जी’ इंक टैंक सीरीज के तहत उतारे गए हैं। नए पिक्समा जी सीरीज के तहत 8,195 रुपये से लेकर 17,425 रुपये तक के रेंज में प्रिंटर लांच किए गए हैं, जिसमें जी 1010, जी 2010, जी 2012, जी 3010, जी 3012 और जी 4010 शामिल हैं।

कैनन

कैनन इंडिया के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी काजुतदा कोबायाशी ने यहां संवाददाताओं से कहा, “नई पिक्समा जी सीरीज के प्रिंटर की यह पेशकश उत्कृष्ट गुणवत्ता वाला प्रिंटिंग अनुभव मुहैया कराने की एक और कोशिश है। इसके साथ कम लागत, उच्च प्रदर्शन वाली प्रिंटिंग और मशीन का ज्यादा चलना (टिकना) भी शामिल है।”

‘पिक्समा जी’ सीरीज के प्रत्येक प्रिंटर में सामने की ओर टैंक बने हुए हैं, जिन्हें जरूरत पड़ने पर भरा जा सकता है।

इससे स्याही की मात्रा पर नजर रखना आसान होता है और जब कभी जरूरत हो, देखा जा सकता है। स्याही की ये बोतलें एक ऐसे टॉप के साथ हैं, जिससे अंदर की स्याही छलकती नहीं है।

loading...
Loading...

प्रिंटर का स्थायित्व भी बेहतर है, इससे ज्यादा प्रिंटिंग की आवश्यकता वाले कारोबारों को प्रिंटर कम समय खराब रहने का लाभ मिलेगा।

कैनन के ‘हाईब्रिड’ इंक सिस्टम के साथ नए प्रिंटर इस तरह बनाए गए हैं कि उच्च रिजोल्यूशन वाली तस्वीरें बेजोड़ फोटो क्वालिटी में प्रिंट कर सकें, ताकि जीवंत तस्वीरें हासिल हों और लिखे हुए दस्तावेज पढ़ने में बिल्कुल साफ हों।

कोबायाशी ने कहा, “हमारी उत्पाद संभावनाओं में लगातार नवीनता और बेहतरी होते रहने के कारण हम पिछले दो दशक के दौरान अपने ग्राहकों का भरोसा जीतने में कामयाब रहे हैं। हमें यह ऐलान करते हुए खुशी हो रही है कि 2017 में हमारा विकास दो अंकों में हुआ है और इस सफलता का श्रेय हमारे प्रमुख हितधारकों के निरंतर समर्थन को है।”

नई कैनन पिक्समा जी सीरीज में एकीकृत इंकटैंक लगे हुए हैं। इससे प्रिंटर की चौड़ाई काफी कम हो गई है और उपभोक्ता को स्याही खूब अच्छी तरह दिखाई देती है। स्याही की बोतलें इस तरह डिजाइन की गई हैं कि इनसे स्याही का छलकना, गिरना या लीक करना संभव नहीं है। घर पर आसान उपयोग का आश्वासन देने वाले ये प्रिंटर इस तरह डिजाइन किए गए हैं कि इसमें रख-रखाव का खर्च कम है और कनेक्टिविटी बेहतर की गई है, जिससे उच्च गुणवत्ता वाली बिना बॉर्डर की पूरी प्रिंटिंग संभव है।

कैनन इंडिया के उपाध्यक्ष (कंज्यूमर इमेजिंग एंड इंफॉर्मेशन सेंटर) एड्डी युडागावा ने कहा, “जी श्रृंखला के नए प्रिंटर अपनी बेहतर खासियतों के साथ किफायती कीमत पर उच्च उत्पादकता मुहैया कराते हैं और इस तरह यह छात्र, घर और छोटे ऑफिस के लिए एकदम उपयुक्त समाधान है।”

कैनन इंडिया के निदेशक (कंज्यूमर सिस्टम प्रोडक्ट्स) सी सुकुमारन ने कहा, “हमारी नई जी श्रृंखला कई अन्य खासियतों के साथ ‘डायरेक्ट मोबाइल प्रिंटिंग संभव करती है’। इससे आते-जाते प्रिंट करना संभव होता है। ज्यादा प्रिंट की जरूरत वाले कारोबारों की आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए नई पिक्समा जी सीरीज स्याही की चार बोतल के बंडल सेट से 6000 ब्लैक एंड व्हाइट और 7000 कलर प्रिंट देने में सक्षम है। इंक कार्टरिज को बदलने की आवश्यकता के बगैर कारोबार इंक सप्लाई की लागत कम कर सकते हैं साथ ही उपकरण के रख-रखाव में उन्हें कम समय लगाने की आवश्यकता होगी।”

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
Loading...
loading...