Saturday , October 20 2018
Loading...

पिम्पल्स को जड़ से खत्म कर देंगे ये

लगभग सभी लडकियां और महिलाएं अपनी खूबसूरती को बरक़रार रखने के लिए मार्किट में मिलने वाले महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. पर आप चाहे कितने भी ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल क्यों ना कर लें पर पिम्पलस की समस्या आपके चेहरे पर आ ही जाती है. पर अगर आप इन जिद्दी पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आये हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे को पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा दिला सकती हैं.

1- अगर आप पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं तो इसके लिए एक बाउल में थोड़ा सा बेसन ले लें, अब इसमें थोड़ी सी ग्रीन टी डालकर अच्छे से मिलाएं और अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर धीरे धीरे मालिश करें. और फिर बाद में अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो दें.

Loading...

2- पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए थोड़े से नारियल के तेल में कपूर को मिलाकर अपने चेहरे पर मौजूद पिम्पल्स पर लगाएं, ऐसा करने से भी आपके पिम्पल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

3- लहसुन के इस्तेमाल से भी आप पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते है, इसके लिए लहसुन के पेस्ट को पिम्पल्स पर लगाएं. जब ये सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो दें, नियमित रूप से ऐसा करने से आपके पिम्पल्स गायब हो जायेगे.

4- लहसुन के पेस्ट में शहद मिलाकर लगाने से भी आप पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं.

5- अगर आप पिम्पल्स को जड़ से खत्म करना चाहती हैं तो इसके लिए लहसुन के पेस्ट में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर पिम्पल्स पर लगाएं, जब ये सूख जाये तो इसे गुनगुने पानी से धो ले, नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी पिम्पल्स की समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी.

Loading...