Tuesday , November 21 2017

हैप्पी बर्थडे : जयदेव उनादकट को जन्मदिन की बधाई

भारतीय खिलाड़ी जयदेव उनादकट आज अपना 26वां जन्मदिन मना रहे है. जयदेव का जन्म 18 अक्टूबर 1991 को पोरबंदर (गुजरात) में हुआ था. वे एक भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी है. उनका पूरा नाम जयदेव दीपक भाई उनादकट है. वे प्रायः घरेलू क्रिकेट टीम सौराष्ट्र के लिए खेलते है. आईपीएल में पुणे टीम के लिए खेलते है, इससे पहले जयदेव कोलकाता टीम की ओर से भी खेल चुके है. वे मुख्यतः गेंदबाज के रूप में भूमिका निभाते है. इन्होने अपने अंतराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत वर्ष 2010 में दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ की थी. और अपने वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का पहला मैच वर्ष 2013 में ज़िम्बाब्वे के विरुद्ध खेला.

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलने के दूसरे दिन उन्होंने तीन विकेट लिए, और क्षेत्ररक्षण में भी शानदार प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन ने उन्हें मन ऑफ़ द मैच का खिताब दिलाया. इनके लगातार अच्छे प्रदर्शन से भारतीय टीम में इन्हे जगह बनाने में मदद मिली. उनादकट एक आक्रामक गेंदबाज ओर फील्डर के रूप में जाने जाते है. जब वे आईपीएल में कोलकाता के लिए खेलते थे, तो वसीम अकरम ने इन्हे काफी प्रशिक्षित किया, जिन्होंने उन्हें भविष्य के लिए एक रोमांचक संभावना के रूप में बताया.

loading...

आईपीएल 6 के दौरान, उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से आरसीबी के कोच रे जेनिंग्स ने उनकी तारीफ की, जिन्होंने कहा कि उनादकट भारतीय टीम में बड़ी वापसी करेगा. 10 मई 2013 को उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आईपीएल में खेलने वाले चार ओवर में 25 रन देकर पांच विकेट लिए, इस प्रदर्शन की बदौलत उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था. 6 फरवरी 2016 को, उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने फिर से आईपीएल सीजन 9 में 1 लाख 60 हजार (यूएस $ 250,000) नीलामी के साथ अपने उच्चतम बोली के साथ खरीदा. 

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
loading...