Friday , December 15 2017

एक फोटोशूट में सभी बंदिशे तोड़ दी थी पूजा बेदी की माँ ने और फिर

साल 1974 में एक मैगज़ीन के कवर पेज पर छपी अभिनेत्री व मॉडल की न्यूड फोटो से देशभर में काफी हंगामा हो गया था. उस मॉडल का नाम प्रोतिमा बेदी था. जी हाँ… प्रोतिमा यानी कबीर बेदी की पूर्व पत्नी और पूजा बेदी की माँ. उस समय प्रोतिमा को ओडिसी नृत्यांगना के तौर पर काफी लोकप्रियता मिली थी.

12 अक्‍टूबर 1949 को प्रोतिमा का जन्म दिल्ली में हुआ था. प्रोतिमा का आज 68वा जन्मदिन है. प्रोतिमा की माँ बंगाली थी पर पिता नहीं. उस समय उनके माता-पिता ने इंटरकास्ट मैरिज की थी. 4 भाई बहनो में प्रोतिमा दूसरे नंबर पर थी. यंग होते ही प्रोतिमा ने मॉडलिंग करना शुरू कर दी. पिता की रजामंदी ना मिलने के बावजूद प्रोतिमा ने अपनी मर्जी से हर काम किया.

loading...

हमेशा से ही प्रोतिमा चर्चा में रही है. कभी अपने लिवइन रिलेशन को लेकर तो कभी एक्‍स्‍ट्रा मेरिटल अफेयर, तलाक और फिर अफेयर्स को लेकर. अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘Timepass’ में भी प्रोतिमा ने इन सभी बातो का उल्लेख किया है. अपने कॉलेज के दिनों में प्रोतिमा रात में घर से भागकर पार्टी करने जाती थी, साथ ही जब उन्होंने कबीर बेदी को देखा था तो उन्होंने कहा था कि वे उन्हें हासिल करके ही रहेंगी.

उसके बाद प्रोतिमा और कबीर लिवइन में रहे फिर उनकी शादी हुई दो बच्चे हुए लेकिन ये रिश्ता ज्यादा न चल सका और दोनों अलग हो गए. उसके बाद प्रोतिमा के कई अफेयर्स की खबरे सुनने में आई जिनमे पंडित जसराज का नाम भी शामिल है. फिर साल 1998 में हिमालय के रास्ते में लैंड स्लाइड से पिथौरागढ़ में इनकी मौत हो गई.

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
loading...