Sunday , February 25 2018

नेलपॉलिश लगाने से नाखूनों को होते है ये नुकसान

Click here -- ताज़ा समाचार के लिए सबसे पहले आपके अपने पेज Sansani News को like करें | fecebook पर @sansaninewsonline से पेज खोजे

हाथों की सुंदरता के लिए आप अपने नाखूनों में अलग-अलग कलर की नेलपॉलिश लगाती है, जो आपके हाथों की खूबसूरती को निखारने का काम करती है. लेकिन क्या आप जानते है की लगातार नेलपॉलिश का इस्तेमाल, आपके नाख़ून को नुकसान पंहुचा सकता है, इसलिए आज हम आपको बताएँगे की लगातार नेलपॉलिश लगाने से नाखूनों को क्या-क्या नुकसान होते है.

loading...
Loading...

रोजाना नेल पॉलिश लगाए रहने से आपके नाखूनों को ब्रेक नहीं मिलता जिससे उनकी परत पतली होकर टूटने लगती हैं. साथ ही नेलपेंट के लगे रहने से नाखुनों को हवा-पानी नहीं मिल पाता है जिससे नाखूनों को नुकसान होता है. कुछ महिलाये नाख़ून से नेलपॉलिश छुड़ाने के लिए रिमूवर का इस्तेमाल नहीं करती है बल्कि ऐसे ही उखड़ रही नेल पॉलिश को नाखून से खुरचती हैं जिससे नाख़ून की ऊपरी सुरक्षा परत निकल जाती है और नाख़ून कमजोर होने लगते है.

साथ ही बेस कोट के बिना लगी नेल पॉलिश से भी नाखून पीले पड़ जाते हैं, इसलिए आप पीले धब्बों से बचने के लिए हमेशा बेस कोट लगाएं. सस्ती नेलपॉलिश का कम इस्तेमाल करें इसमें ऐसे केमिकल होते है जो नाखूनों को रूखा बना देते है. इसलिए आप ऐसी नेलपॉलिश का इस्तेमाल करें जो आपके बजट में भी हो और अच्छी भी, ताकि आपके नाख़ून स्वस्थ रहे.

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
Loading...
loading...