Friday , December 15 2017

सेल्फी के बहाने लाल किले के पास….

दिल्ली में एक झपटमार ने यूक्रेन को राजदूत को अपना शिकार बना डाला. दो पहले सुबह के वक्त राजदूत लाल किले के पास घूमने गए थे. उन्होंने तस्वीरें खींचने के लिए अपना फोन निकाला. तभी एक 20 वर्षीय युवक उनका पास आया और सेल्फी लेने के नाम पर उनका आईफोन झपटकर वहां से फरार हो गया. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

घटना लालकिले के पास अंगूरी बाग़ की है. यूक्रेन के राजदूत इगोर पोलिखा बीती 20 सितंबर की सुबह घूमने निकले थे. उनकी सरकारी कार मौका-ए-वारदात से करीब एक किलोमीटर दूर पार्क थी. वे टहलते हुए लालकिले के पास पहुंच गए थे. उस वक़्त वे अकेले ही थे. कोई सुरक्षाकर्मी भी उनके साथ नहीं था.

उसी वक्त उन्होंने अपने आईफ़ोन से फोटोग्राफी करने लगे. जब वे लालकिले के बगल में अंगूरी बाग़ पहुंचे तो उन्होंने वहां एक लड़के को देखा. जिसकी उम्र करीब 20 साल थी. उसने राजदूत इगोर पोलिखा के साथ सेल्फी खींचने के लिए कहा और इसी बहाने उनका फ़ोन अपने हाथ में ले लिया. इससे पहले कि राजदूत कुछ समझ पाते तभी वो लड़का उनका फोन लेकर वहां से भाग गया.

loading...

घटना के बाद इगोर वसंत विहार अपने घर लौट आए और फिर उन्होंने ईमेल के जरिए गृह मंत्रालय और दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक से इस मामले की शिकायत की. पुलिस ने फौरन एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी. पुलिस को भागते हुए लड़के का सीसीटीवी फुटेज भी मिला है.

आरोपी की तलाश का काम जिला पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंपा गया है. इसके साथ ही लालकिला के आसपास दिखने वाले संदिग्ध युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. अभी तक इस मामले में करीब 100 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है, लेकिन अभी तक बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा है.

 

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
loading...