Friday , December 15 2017

बारिश से दिल्‍ली-NCR में सुहाना हुआ मौसम

दिल्‍ली-एनसीआर में शुक्रवार की सुबह बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया. दिल्‍ली एनसीआर की तरह ही देश के अन्‍य राज्‍यों में भी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने उत्‍तर भारत में अगले 48 घंटों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. दिल्‍ली एनसीआर के अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश ,उत्तराखंड, हिमाचल और हरियाणा में भी भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है. पंजाब के कुछ इलाकों में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

अगले 48 घंटे भारी बारिश की आशंका  

मौसम विभाग ने गुरुवार को ही 22 और 23 सितंबर को उत्‍तर भारत में भारी बारिश की चेतावनी दी थी. इसकी शुरुआत शुक्रवार की सुबह दिल्‍ली-एनसीआर से हुई. यहां सुबह बारिश होने से दफ्तर निकल रहे लोगों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा. दिल्ली में सुबह से हो रही बारिश ने कई इलाकों में जाम की समस्‍या खड़ी कर दी. यहां कई इलाकों में ट्रैफिक जाम की परेशानी खड़ी हो गई.

दिल्‍ली में दिन में हो सकती है हल्‍की बारिश

दूसरी तरफ, काफी दिनों बाद हुई बारिश की वजह से दिल्‍ली एनसीआर का मौसम सुहाना हुआ है. दिल्‍ली में भी बंगला साहब गुरुद्वारा रोड पर भी बारिश शुरू हो गई. मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्‍ली और इससे सटे इलाको में दिन में भी हल्‍की बारिश हो सकती है. विभाग के मुताबिक दिन में बादल घिरे रहेंगे और मौसम 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

loading...

उत्‍तराखंड में रेड अलर्ट जारी

उत्‍तराखंड में अगले 36 घंटों तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है.  नैनीताल, देहरादून, पिथोरागढ़, चंपावत, पौड़ी और हरिद्वार में भारी बारिश होने की  आशंका है. पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के इलाकों में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. हिमालच के पहाड़ी इलाकों में भी 22 और 23 सितंबर को भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है. उत्‍तराखंड, हिमाचल के अलावा हरियाणा, चंडीगढ़ और पूर्वी उत्‍तर प्रदेश व राजस्‍थान समेत अन्‍य कई क्षेत्रों में भी भारी बारिश हो सकती है.

6.2 फीसदी कम रही बारिश

इस मानसून में 30 जून से 13 सितंबर के बीच सामान्‍य से 6.2 फीसदी कम बारिश हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक देश के 95 जिलों में सामान्‍य से कम बारिश रही है. विभाग के मुताबिक देश की 36 डिवीजन में से 8 डिवीजन में 20 से 59 फीसदी बारिश हुई है.

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
loading...