Wednesday , October 18 2017

देहरादून में रसोई गैस की महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन

रसोई गैस वर्तमान समय में सबसे जरुरी संसाधनों में से एक है अगर रसोई गैस ना हो तो ज्यादातर परिवार खाना बनाने में असमर्थ हो सकते है गैस की सब्सिडी में की जा रही कटौती पर लगाम कसने और गैस उपभोक्ताओं को कम रेट पर गैस मुहैया कराने समेत विभिन्न मांगों को लेकर अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति ने डीएसओ कार्यालय पर प्रदर्शन किया।

कमेटी ने प्रधानमंत्री,मुख्यमंत्री के नाम पत्र भेजकर इसमें आ रही समस्याओं का समाधान करने की मांग की। गुरुवार को दीनदयाल पार्क से डीएसओ कार्यालय तक कमेटी से जुड़ी महिलाओं ने एक रैली निकाली और साथ ही गैस सब्सिडी में हो रही कटौती पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए विरोध जताया।

loading...

समिति अध्यक्ष इंदु नौडियाल ने कहा कि रसोई गैस में हर बार सब्सिडी की कटौती से उपभोक्ताओं को काफी दिक्कत का सामना करते हुए महंगी गैस खरीदनी पड़ रही है। राशन डिपो में मिट्टी तेल और चीनी नहीं मिल रही है।

एपीएल कार्डधारकों के लिए चावल और गेहूं में तीन से पांच रुपये तक बढ़ोत्तरी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा खाद्य के कार्ड का लाभ जरूरतमंद परिवार नहीं ले पा रहे हैं। प्रदर्शन करने वालों में चन्दा ममगाईं, नूरेसा अंसारी, शबनम, पुष्पा नेगी, गौरा, बिन्दा मिश्र, समीरा, बाला भी शामिल रहीं।

loading...