Monday , September 25 2017

जानिए घर में कौन से धातु का कछुआ रखे

वास्तु शास्त्र और फेंगशुई दोनों में ही हमारे जीवन से जुडी छोटी छोटी समस्याओ के समाधान के बारे में कुछ ऐसे छोटे छोटे उपाय बताये गए है जिनको करने से आपके जीवन की सभी समस्याए दूर हो जाती है,वास्तु और फेंगशुई दोनों में ही कछुए को बहुत शुभ माना गया है. वास्तु के अनुसार अगर आप कछुए को अपने घर में रखते है तो इससे आपके घर की नेगेटिव एनर्जी  खत्म हो जाती है और साथ ही पॉजिटीव एनर्जी बढ़ती है.अगर आप अपनी मनोकामना के अनुसार अलग-अलग दिशा में धातु के बने कछुए रखते है तो यह घर-परिवार की सारी परेशानी खत्म कर सकता है.

1-कछुए को धन प्राप्ति का प्रतीक माना जाता है,अगर आपके जीवन में धन की कमी है तो इसे दूर करने के लिए अपने घर या ऑफिस में क्रिस्टल से बना हुआ कछुआ रखे,आप चाहे तो इसे अपनी तिजोरी में भी रख सकते है.

2-अगर आपको संतान की प्राप्ति नहीं हो रही है तो संतान प्राप्ति के लिए अपने घर में ऐसा कछुआ रखे जिसकी पीठ पर दूसरा कछुआ बैठा हुआ हो. ऐसे कछुए को घर में रखने से आपको बहुत जल्दी संतान की प्राप्ति होगी.

loading...

3-कभी कभी कड़ी मेहनत के बाद भी लगातार बिजनेस में असफलता मिलती रहती है,अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो अपने ऑफिस में मेटल का कछुआ रखे,इसको ऑफिस में रखने से असफलता सफलता में बदल जाती है,

4-अगर आपके परिवार का कोई ना कोई सदस्य हमेशा बीमार रहता है तो इसके लिए अपने घर में मिटटी से बना हुआ कछुआ रखे,

loading...