Wednesday , May 22 2019
Breaking News

एक बार वाराणसी से लोकसभा का चुनाव लड़ने जा रहे PM मोदी

 प्रधानमंत्री मोदी एक बार वाराणसी से लोकसभा का चुनाव लड़ने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी 26 अप्रैल को वाराणसी अपना पर्चा दाखिल करेंगे। बीजेपी पीएम मोदी के नामांकन और रोड शो को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी में जुटी है। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के नामांकन में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ-साथ कई मंत्री मौजूद रहेंगे। बीजेपी शासित तमाम राज्यों के सीएम के अलावा बिहार के सीएम नीतिश कुमार के आने की भी खबर है। कुछ केंद्रीय मंत्रियों राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, पीयूष गोयल के आने का प्रोग्राम बन चुका है। मोदी के जनता दर्शन को कामयाब बनाने के लिए पार्टी काडर पूरे शहर में तैयारी कर रहा है। पीएम मोदी के नामांकन को ऐतिहासिक बनाने के लिए के बीजेपी जहां जोर-जोर तैयारी में जुटी हैं। वहीं बीजेपी के नेताओं को एक ऐसे शख्स की तलाश है जो प्रधानमंत्री मोदी का प्रस्तावक बन सके। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक इस बार किसी चौकीदार को नरेंद्र मोदी का चुनावी प्रस्तावक बना सकती है।


आपको बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट पर नरेंद्र मोदी के चुनावी प्रस्तावक के रूप में 4 मशहूर हस्तियां शामिल रही थी। इनमें मशहूर शास्त्रीय गायक छन्नूलाल मिश्र का नाम खास तौर से लिया जा रहा है। इसके अलावा गिरिधर मालवीय, नाविक भद्रा प्रसाद निषाद और बुनकर अशोक कुमार शामिल थे। हालांकि पहले शहनाई वादक बिस्मिल्लाह खां के बेटे को मोदी का प्रस्तावक बनने का ऑफर दिया गया था, लेकिन वो राजी नहीं हुए थे।

इस बार के लोकसभा चुनाव में भी नरेंद्र मोदी के नामांकन के लिए प्रस्तावक के तौर पर एक चौकीदार को शामिल करने की रणनीति पार्टी बना रही है। बीजेपी इस दांव से कांग्रेस को करारा जवाब देना चाहती है। इसीलिए बीजेपी वाराणसी के ही रहने वाले किसी चौकीदार की तलाश कर रही है, जो स्वच्छ छवि का हो और किसी तरह का कोई आरोप उस पर न हों। दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी पार्टी राफेल के मुद्दे पर ‘चौकीदार चोर’ संबोधन के साथ नरेंद्र मोदी को घेरने की कवायद कर रहे हैं। विपक्ष के इसी हमले को बीजेपी ने अपने चुनावी प्रचार में शामिल कर लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल को नामांकन करेंगे। पीएम नामांकन से एक दिन पहले 25 अप्रैल को बनारस में रोड शो भी करेंगे। मोदी बनारस के लंका स्थित मालवीय प्रतिमा को माल्यार्पण करने के बाद रोड शो शुरू करेंगे और ये रोड शो गोदौलिया पर जाकर खत्म होगा। इसके बाद पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन कर गंगा आरती में शामिल होंगे। नामांकन जुलूस मलदहिया स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा को नमन कर निकलेगा जो कचहरी पर जाकर खत्म होगा। अमित शाह ने पीएम मोदी के नामांकन कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ताओं से अपील की है और कहा कि प्रत्येक पदाधिकारी अपने बूथ पर समय दे। नामांकन में करीब 5 लाख लोगों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है।