Sunday , May 19 2019

लोकसभा चुनाव की तिथियों के एलान के साथ वार-पलटवार भी प्रारम्भ हो गया

लोकसभा चुनाव की तिथियों के एलान के साथ वार-पलटवार भी प्रारम्भ हो गया है. उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ  सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच बुधवार को ट्वीट वार देखने को मिला.

योगी ने सपा-बसपा साझेदारी पर हमला बोलते हुए ट्विटर हैंडल से लिखा है कि यूपी की जनता बुआ-बबुआ के साझेदारी को स्वीकार नहीं करेगी. जातिवाद, भाई-भतीजावाद करप्शन का दौर समाप्त हो चुका है. उत्तर प्रदेश के राजनीतिक तौर पर जागरूक लोगों को पता है कि शून्य को पांच बार गुणा करने पर नतीजा भी शून्य ही आता है. इस ट्वीट में मुख्यमंत्री ने कॉक-ए-स्नूक (cock-a-snook) शब्द का प्रयोग किया.
मुख्य मंत्री जी हम समझ नहीं सके! आप हिंदी में “cock a snook” का मतलब बता दीजिए या बेहतर यह होगा कि आप इसको कर के दिखा दीजिए ताकि जनता भी समझ जाए उन्हें क्या करना है.

इसके जवाब में अखिलेश ने तंज कसते हुए ट्विटर हैंडल से लिखा है कि CM जी हम इस शब्द को समझ नहीं सके. आप हिंदी में इसका मतलब बता दीजिए या बेहतर यह होगा कि आप इसे करके दिखा दीजिए, ताकि जनता भी समझ जाए कि उसे क्या करना है. दरअसल इस शब्द का मतलब होता है कि जानबूझकर ये दिखाना कि आप दूसरे को सम्मान नहीं दे रहे हैं.