Monday , March 18 2019

उत्तराखंड-बीमार बाप को हरिद्वार में छोड़ गया बेटा

समाजसेविका पुनीता वाजपेयी के प्रयास से परिवार द्वारा लावारिस छोडे़ गए सेवानिवृत्त लेखाकार सुनील महेंदु को वृद्ध आश्रम में आसरा मिल गया है। आश्रम कर्मी उनकी सेवा में लगे हुए हैं। उन्होंने अपने बारे में जो जानकारी दी है कि उनके अनुसार उनका नाम सुनील महेंद्रु निवासी नासिक महाराष्ट्र है। उन्होंने जीटीवी में बतौर लेखाकार सेवा भी की है। उन्हेें आश्रम में पहुंचाने में उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की उपसचिव समाजसेविका पुनीता वाजपेयी का सहयोग रहा है।
शुक्रवार को सूचना मिलने पर हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की उपसचिव पुनीता वाजपेयी एक वृद्ध व्यक्ति की सेवा करने पहुंची। उन्होंने वृद्ध व्यक्ति को कंबल दिए और उनके बारे में स्टेशन पर स्थित चाइल्ड केयर सेंटर कर्मियों से जानकारी ली। सेंटर कर्मियों ने उन्हें बताया कि बुजुर्ग पिछले कई महीनों से स्टेशन पर ही रहते हैं। पूछताछ में वे अपना नाम सुनील महेंद्रु निवासी नासिक महाराष्ट्र बताते हैं। Image result for उत्तराखंड-बीमार बाप को हरिद्वार में छोड़ गया बेटा

उनका पुत्र उन्हें हरिद्वार छोड़ गया

उनका कहना है कि उनका पुत्र उन्हें हरिद्वार छोड़ गया है। आयोग की उपसचिव ने मामले को गंभीरता से लेते हुए शासन के उच्च अधिकारियों को इस बावत में जानकारी देते हुए मदद करने को कहा। समाज कल्याण अधिकारी ने रावली महदूद में रामराज्य ग्रामोद्योग सेवा संस्थान वृद्ध आश्रम के प्रोजेक्ट को-आर्डिनेटर सीपी शर्मा को बुजुर्ग की मदद करने को आदेश दिए।

आदेश मिलने पर वे शुक्रवार रात नौ बजे हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और बुजुर्ग को रावली महदूूद स्थित वृद्ध आश्रम में लेकर पहुंचे। सीपी शर्मा ने बताया कि बुजुर्ग को आश्रम लाकर कपड़े बदलवाए और स्टाफ ने अन्य सेवाओं में लग गया।

अभी पौड़ी में भिजवाएंगे

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की उपसचिव पुनीता वाजपेयी ने बताया कि रावली महदूद के आश्रम में बुजुर्गों को रखने की सुविधा तो है, लेकिन इलाज आदि की व्यवस्था उचित नहीं है। ऐसे में नासिक निवासी सुनील महेंद्रु को पैरालाइसिस होने के चलते हुए अच्छे इलाज की जरूरत है, जिस पर उन्हें पौड़ी स्थित वृद्ध आश्रम में पहुंचाया जाएगा। साथ ही बुजुर्ग पीड़ित के परिजनों से मिलवाने के लिए प्रयास जारी है, इसके लिए पुलिस की सहायता ली जाएगी।

 यहां कर सकते हैं मदद
सुनील महेंद्रू इस समय रावली महदूद स्थित वृद्घाश्रम में हैं। उनकी मदद करने के लिए आश्रम के प्रोजेक्ट को-आर्डिनेटर सीपी शर्मा के मोबाइल नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।
मोबाइल नंबर 9897211266