Monday , December 17 2018
Loading...

इस शख्स को है हैरतअंगेज बीमारी

आमतौर पर लोग अपने पहले किस को लेकर खुश और उत्सुकत होते हैं। लेकिन, एक शख्स ऐसे भी हैं जिनके लिए किस करना मौत को दावत देने जैसा है। ब्रिटेन के सरी के रहने वाले ओली वेदरॉल के लिए उनकी एलर्जी एक बड़ी समस्या बन गई है। इसके कारण वो बाहर खाना नहीं खा सकते। उन्हें छुट्टियों पर जाने से पहले सोचना पड़ता है। यहां तक कि किसी व्यक्ति से नजदीकी संबंध बनाने के लिए भी उन्हें बेहद सावधानी बरतनी पड़ती है।22 साल के ओली वेदरॉल को मूंगफली से एलर्जी है। इस एलर्जी के कारण बचपन में उनकी तबीयत इस कदर बिगड़ गई थी कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।Image result for इस शख्स को है हैरतअंगेज बीमारी

ओली बाताते हैं कि एलर्जी से उनका थूक इतना गाढ़ा हो गया था कि वो सांस तक नहीं ले पा रहे थे। तब से उनकी पूरी जिंदगी ही बदल गई। ओली वेदरॉल ने बीबीसी रेडियो 1 न्यूजबीट को अपनी मुश्किलों, अपनी एलर्जी और अपनी लड़ाई के बारे में बताया।

Loading...

22 साल के ओली वेदरॉल को मूंगफली से एलर्जी है। इस एलर्जी के कारण बचपन में उनकी तबीयत इस कदर बिगड़ गई थी कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।
वह मूंगफली खाना तो छोड़ सकते थे लेकिन कोई भी ऐसा सामान जिसमें उसका जरा भी इस्तेमाल हो उनके लिए जानलेवा हो सकता था। यहां तक कि वो किसी को किस भी नहीं कर सकते। अगर सामने वाले ने मूंगफली या उसके इस्तेमाल से बना खाना खाया हो तो ये भी ओली के लिए खतरा हो सकता है।
ओली कहते हैं, “इसके कारण लोगों की जान तक चली गई है। यह एक बड़ा जोखिम है। जिन लोगों को एलर्जी नहीं है वो इस खतरे के बारे में सोच भी नहीं पाते।” “अगर आपको एलर्जी नहीं है या आपके किसी जानने वाले को एलर्जी नहीं तो आपके लिए छुट्टियों की तैयारी करना, फ्लाइट से जाना या प्रेमसंबंध बनाना बहुत आसान हो जाता है। आप बेफ्रिकी से ये सब कर सकते हैं।”

 

Loading...