Sunday , November 18 2018
Loading...

फॉर्म न होने के कारण उन्हें महिला विकल्प चुनकर नामाकंन दाखिल करना पड़ा

निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार रजनी रावत को बतौर महिला अपना नामांकन भरना पड़ा। फॉर्म में ‘थर्ड जेंडर’ विकल्प नहीं था जिस कारण उन्हें महिला विकल्प चुनकर नामाकंन दाखिल करना पड़ा।Image result for आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार रजनी रावत

उन्होंने कहा कि 2014 में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद चुनाव आयोग ने नामांकन भरने वाले फॉर्म में थर्ड जेंडर के ऑप्शन की शुरुआत की थी। लेकिन मैंने महिला विकल्प चुनकर नामांकन दाखिल किया है।

राज्य निर्वाचन आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट ने बताया कि फॉर्म के पुराने होने की वजह से उनमें थर्ड जेंडर विकल्प नहीं है। भट्ट ने आगे कहा कि जल्द ही थर्ड ऑप्शन वाले फॉर्म लाए जाएंगे।

Loading...

आम आदमी पार्टी प्रत्याशी रजनी रावत करोड़पति हैं

मेयर के लिए देहरादून आम आदमी पार्टी (आप) प्रत्याशी रजनी रावत करोड़पति हैं। नामांकन पत्र में रजनी ने सालाना आय 30 लाख रुपये दर्शाई है। रजनी के पास करोड़ों रुपये के प्लॉट के साथ 1.4 करोड़ रुपये की एफडीआर भी है। रजनी रावत साक्षर हैं।

बता दें कि ट्रांसजेंडर रजनी रावत तीसरी बार स्थानीय निकाय चुनाव लड़ रही हैं। उन्होंने पहली बार 2008 में चुनाव लड़ा था। तब वह दूसरे स्थान पर रहीं थी।

2013 के चुनाव में वे बसपा के टिकट पर दोबारा मैदान में उतरीं और 46 हजार मत हासिल किए। इस बार निकाय चुनाव में रजनी आम आदमी पार्टी की तरफ से मैदान में हैं।

रजनी रावत (49 वर्ष)
दल – आम आदमी पार्टी
शिक्षा – साक्षर
नगद – 3 लाख रुपये
बैंक – 25,00,236 रुपये
एफडीआर – 1.4 करोड़
कार – फॉर्च्यूनर
जेवरात – 1 किलो सोना, 30 लाख के अन्य जेवरात
फार्महाउस – 65 लाख रुपये
प्लाट – 2.3 करोड़ रुपये
आवास – 300 वर्गज शिवलोक कॉलोनी, रायपुर
मासिक आय – 2.5 लाख रुपये मासिक
ऋण – 1,75,00,000 रुपये
आयकर – 3,93,383 रुपये
Loading...