Tuesday , March 26 2019
Breaking News

सेक्स से जुड़े एक नए अध्ययन में यह बात आई सामने

अपने जीवन साथी के साथ लोग एक वर्ष तक रिलेशनशिप का खुल के आनंद लेते हैं , जैसे जैसे समय बीतता जाता है वैसे वैसे संबंधों (sex ) में कड़वाहट आने लगता है। एक नए अध्ययन में यह बात सामने आई है. शोधकर्ताओं ने 25-41 वर्ष आयुवर्ग के तीन हजार लोगों के बीच उनके यौन जीवन को लेकर कई मौकों पर सवाल-जवाब किए तब ये बात सामने आई

मैरी क्लेयर डॉट को डॉट यूके की एक रिपोर्ट के मुताबिक, निष्कर्ष का विश्लेषण बताता है कि लोग एक साल तक रिलेशनशिप का खुलकर लुत्फ उठाते हैं | अध्ययन में यह बात भी सामने आई कि पारंपरिक सोच के विपरीत बच्चे होने का यौन जीवन की गुणवत्ता पर कोई असर नहीं पड़ता , बस ये लोगों की सोच है ।

ये सवाल का जवाब सिर्फ यहाँ,
म्यूनिख में मैक्सीमिलन यूनिवर्सिटी में अध्ययन की मुख्य लेखिका क्लाउडिया सिमेदबर्ग ने कहा, अध्ययन के दौरान दंपति की यौन संतुष्टि में बच्चे की कोई भूमिका सामने नहीं आई।

रिपोर्ट के मुताबिक के मुताबित , बच्चों की अपेक्षा दंपति के बीच झगड़ों को कम यौन संबंध बनने की वजह बताई जाती है , जिसमें दंपतियों का इस बात पर जोर होता है कि उनके बीच जितनी तकरार होती है, उतना ही कम यौन संबंध बन पाता है ,और उतनी ही दूरिया बढ़ती जाती है ।