Friday , September 21 2018
Breaking News
Loading...

ब्रिटेन की राजधानी लंदन में संसद पर एक कार से हुआ आतंकी हमला

ब्रिटेन की राजधानी लंदन में संसद पर मंगलवार को एक कार से आतंकी हमला हुआ। एक अनियंत्रित कार संसद भवन के बाहर लगे सुरक्षा बैरियरों से टकरा गई। इस घटना में दो लोगों के घायल होने की जानकारी है, जबकि हादसे के तुरंत बाद पुलिस ने कार चालक को गिरफ्तार कर लिया है।
Image result for ब्रिटेन की राजधानी लंदन में संसद पर मंगलवार को एक कार से आतंकी हमला

सिल्वर रंग की इस कार के बारे में वहां पर मौजूद लोगों के मुताबिक ऐसा लग रहा था जैसे किसी ने जान बूझकर कार को बैरियर से टकराया है। पुलिस ने इस घटना को आतंकी घटना करार दिया है।

घटना के संबंध में करीब 20 साल के युवक को आतंकी संदेह में गिरफ्तार कर लिया गया है। स्कॉटलैंड पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक कार में कोई दूसरा व्यक्ति नहीं था और उसके पास के कोई हथियार भी बरामद नहीं हुआ है।

Loading...

इस घटना के बाद ब्रिटेन की पीएम टेरीजा मे ने वेस्टमिंस्टर इलाके में हुई घटना में घायलों के प्रति संवेदना जताई और आपात सेवाओं को शुक्रिया कहा।
यह घटना कल सुबह लंदन के स्थानीय समयानुसार 7:37 बजे हुई। घटना स्थल पर मौजूद इवलिना ओकाब ने बताया कि ऐसा लगता है हमला जा बूझकर किया गया है। कार तेज गति में थी और बैरियरों की तरफ बढ़ी। इसी बीच उन्होंने सड़क के दूसरी तरफ काफी तेज आवाज सुनी और कोई चीख रहा था। ओकाब जब पीछे मुड़ी तो उन्होंने देखा कार दुर्घटनाग्रस्त हो चुकी थी। एक और प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक संसद के पास किसी का तेज रफ्तार गाड़ी चलाना सामान्य बात नहीं है।

पिछले साल भी हो चुकी है आतंकी घटना

पिछले वर्ष मार्च में खालिद मसूद नाम के एक आतंकी ने वेस्टमिंस्टर ब्रिज के पास ही एक पुलिसकर्मी समेत पांच लोगों की चाकू मार कर हत्या कर दी थी। हालांकि उसे घटनास्थल पर ही गोली मार दी गई थी। ब्रिटेन में पिछले साल हुई पांच आतंकी घटनाओं में ये पहली थी जिसके तार आतंकियों से जुड़े थे।

Loading...