Saturday , August 18 2018
Loading...

दिग्विजय सिंह ने खाली किया सरकारी बंगला

मध्यप्रदेश के पूर्व CM  कांग्रेस पार्टी के दमदार नेता दिग्विजय सिंह ने भोपाल स्थित अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया है. भोपाल के श्यामला हिल्स से रविवार उन्होंने अपना सामान शिफ्ट कर लिया.
Image result for दिग्विजय सिंह ने खाली किया सरकारी बंगला,

बताते चलें कि जुलाई महीने में हाइकोर्ट ने सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों के बंगले खाली कराने का आदेश दिया था जिसके बाद गवर्नमेंट ने भी आदेश जारी कर पूर्व मुख्यमंत्रियों के सरकारी बंगले का आवंटन निरस्त कर दिया था. हालांकि बाद में नए आदेश जारी कर तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को उनके बंगले फिर से दे दिए गए थे.

पिछले महीने जब शिवराज गवर्नमेंट ने जिन पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगले फिर से दिये थे उनमें उमा भारती, बाबूलाल गौर  कैलाश जोशी के नाम तो थे लेकिन लगातार 10 वर्षतक मध्यप्रदेश के CM रहे कांग्रेस पार्टी के दिग्विजय सिंह का नाम उस सूची में शामिल नहीं था.

Loading...

19 जुलाई को आया था न्यायालय का आदेश

दरअसल, 19 जुलाई को मध्य प्रदेश न्यायालय ने एक जनहित याचिका पर निर्णय सुनाते हुए प्रदेश के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को फ्री आजीवन सरकारी आवास की सुविधा के प्रावधान को अवैधानिक करार देते हुए एक महीने में कार्रवाई करने के आदेश दिए थे.

न्यायालय के इस निर्णय के मद्देनजर प्रदेश गवर्नमेंट ने चार पूर्व मुख्यमंत्रियों के बंगलों का आवंटन निरस्त कर दिया था. न्यायालय के आदेश के बाद शिवराज गवर्नमेंट ने दिग्विजय सिंह समेत चारों पूर्व मुख्यमंत्रियों से वाजिब वजह के साथ बंगले फिर से आवंटित करने की अपील का आह्वान किया था. जिसके बाद भाजपा के तीनों नेताओं ने बंगले फिर से आवंटन की मांग की थी लेकिन दिग्विजय सिंह ने ऐसी मांग नहीं की थी.

Loading...