Tuesday , April 23 2019

फर्स्ट नाइट में शारीरिक संबंध बनाने के पहले जान ले ये 3 बातें

रोमांस हर कपल्स के रिश्ते का एक अहम हिस्सा है। चाहे बात हो अनमैरिड कपल्स की या फिर मैरिड कपल्स की दोनों के बीच प्यार और रोमांस बहुत जरूरी है। रोमांस के बिना उनकी लाइफ बोरिंग और रिश्ता कमजोर हो सकता है।

Image result for फर्स्ट नाइट

रोमांस के साथ-साथ पार्टनर की फीलिंग्स को समझना और उसके बारे में भी जानना जरूरी है।

Image result for फर्स्ट नाइट

पति-पत्नी के बीच शारीरिक संबंध बहुत मायने रखता है और बात करें फर्स्ट नाइट की तो वह तो और भी स्पेशल होती है।

Image result for फर्स्ट नाइट

 

ऐसे में बहुत जरूरी है कि हर लड़की को फर्स्ट नाइट में शारीरिक संबंध बनाने के पहले ये बातें पता होनी चाहिए, जिससे उसके मन में किसी तरह का कोई डर न रहे। जानें क्या हैं वह बातें-

कंडोम के बिना संबंध

कुछ लड़कियां शादी के बाद तुरंत प्रेग्नेंट नहीं होना चाहती हैं। वह पार्टनर के साथ गोल्डन टाइम स्पेंट करने के बाद बच्चे की जिम्मेदारी उठाने के बारे में सोचती हैं। अगर आप शादी के तुरंत बाद प्रेग्नेंट नहीं होना चाहती हैं तो पार्टनर से बात करके कंडोम के साथ ही संबंध बनाएं।

फर्स्ट टाइम इंटरकोर्स और प्रेग्नेंसी

इंटरकोर्स और प्रेग्नेंसी के बारे में लड़कियों को पता होना चाहिए। पहली बार संबंध बनाने पर प्रेग्नेंट हो भी सकते हैं और नहीं भी, यह पूरी तरह से निर्भर करता है कि आपके पीरियड्स कब हुए हैं। ऐसे में अगर आप प्रेग्नेंट नहीं होना चाहती हैं तो फर्स्ट टाइम इंटरकोर्स कर रही हैं तो प्रोटेक्शन यूज करें।

रक्त स्राव

लोगों के दिमाग में यह बातें रहती हैं कि लड़की अगर वर्जिन है और फर्स्ट टाइम संबंध बना रही है तो ब्लीडिंग होगी, लेकिन ऐसा जरूरी नहीं है। कई बार एथलेटिक्स प्लेयर्स या बैडमिंटन खेलने, साइकिलिंग करने आदि से वर्जिनिटी लॉस हो जाती है। इसी वजह से पहली बार संबंध बनाने पर ब्लीडिंग नहीं होती है।