Saturday , August 18 2018
Loading...

जानिये, टेस्ट में हिंदुस्तान को क्यों है खतरा

हिंदुस्तान के पूर्व क्रिकेटर व सलामी बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर का मानना है कि कुलदीप यादव की गेंदबाजी को भले ही इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट भेदने में सफल रहे हों लेकिन एक अगस्त से प्रारम्भ हो रही पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में पिच सूखी रहने पर वह अभी भी उपयोगी साबित हो सकते हैं।

Image result for जानिये, टेस्ट में हिंदुस्तान को क्यों है खतरा

तेंदुलकर से जब पूछ की क्या टेस्ट में हिंदुस्तान के लिए बेकार इशारा है तो उन्होंने बोला ,‘‘ मुझे नहीं लगता कि इंग्लैंड के दूसरे बल्लेबाज कुलदीप को इतना अच्छे से खेल पा रहे हैं। इंग्लैंड में इस समय जो मौसम है , धूप से पिचें सूखी होंगी। ऐसे में कुलदीप व बाकी स्पिनर बहुत ज्यादा उपयोगी साबित होंगे। ’’ उन्होंने बोला ,‘‘ पिचें इसी तरह सपाट व सूखी रहीं तो हिंदुस्तान के लिये अच्छा मौका है। पिच हरी भरी होने पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हावी रहेंगे । ’’

Loading...

इस महान खिलाडी ने आगे कहा,‘‘ मैने टीवी पर जो देखा, उससे लगा कि रूट ने कुलदीप की गेंद को उसके हाथ में ही भांप लिया था जिसका उसे लाभ मिला। कुलदीप की कलाई का एक्शन पेचीदा है व गेंद छूटने के बाद उसे भांपना बहुत कठिन है। रूट ने उसकी कलाई की पोजिशन को जल्दी भांप लिया व वह उसे खेलने में सफल रहा।

Loading...