Friday , March 22 2019
Breaking News

इस ख़िलाड़ी ने विंबलडन में जीता अपना चौथा खिताब

सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने हालिया विंबलडन में अपना चौथा खिताब जीता है। जिसका लाभ उन्हें उनकी रैंकिंग में मिला। नोवाक जोकोविच 11 जगह की लंबी छलांग लगाकर 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि स्त्रियों में उपविजेता रही अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने 153 जगह की लम्बी छलांग लगायी है व वह 28वें नंबर पर आ चुकी हैं। महिला वर्ग में चैंपियन बनी जर्मनी की एंजेलिक केर्बर ने छह जगह की छलांग लगायी है व वह चौथे नंबर पर आ गयी हैं।

Image result for इस खिलाड़ी ने विंबलडन में जीता अपना चौथा खिताब

जोकोविच ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को लगातार सेटो में पराजित किया व एक बार फिर टॉप-10 में शामिल हो गये। जोकोविच को विंबलडन में 12वीं वरीयता मिली थी जबकि उनकी विश्व रैंकिंग 21वीं थी। सेमीफाइनल में पराजित हुए विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल का शीर्ष जगह बना हुआ है। उनके 9310 अंक हैं।

इस मैच के दौरान क्वार्टरफाइनल में एंडरसन से पराजित हुये स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर 7080 अंकों के साथ अपने दूसरे जगह पर बने हुये हैं। मैराथन सेमीफाइनल में एंडरसन से पराजित हुये अमेरिका के जॉन इस्नर दो जगह के सुधार के साथ आठवें नंबर पर पहुंच चुके है। अपना पहला विंबलडन फाइनल खेलने वाले एंडरसन ने तीन जगह का सुधार किया है व वह पांचवें नंबर पर आ गये हैं।