Friday , July 20 2018
Loading...

चुनावों से पहले जारी हुआ हत्‍याओं का सिलसिला

हत्‍या का आरोपी है पूरा पुलिस महकमा

वाशिंगटन पोस्‍ट की एक समाचार में बताया गया है कि मेक्सिको के एक शहर ओकाम्पो में पूरे पुलिस विभाग को अगामी माह में होने वाले चुनाव में मेयर पद के एक उम्मीदवार की मर्डर में शामिल होने के शक के आधार पर अरैस्ट कर लिया गया है. फर्नांडो एंजेल्स जुआरेज नाम के इस 64 वर्ष के उम्‍मीदवार की कुछ दिन पहले अज्ञात बंधूकधारी ने उनके घर के बाहर गोली मार कर मर्डर कर दी थी. इस घटना के बाद यहां की संघीय पुलिस ने शहर के 27 पुलिस अधिकारियों व सार्वजनिक सुरक्षा लोकल सचिव सहित पूरे विभाग को गिरफ़्तार कर लिया है.

Loading...

Image result for चुनावों से पहले जारी हुआ हत्‍याओं का सिलसिला

तो इसलिए विभाग पर हुआ संदेह

दरसल इस मामले में सबसे पहला शक शहर के सुरक्षा सचिव ऑस्कर गोंजालेज गार्सिया पर किया गया था, पर जब संघीय पुलिस के ऑफिसर उन्‍हें अरैस्ट करने पहुंचे तो स्‍थानीय पुलिस ने उन्‍हें ऐसा करने से रोक दिया. इसके बाद नगर के पुलिस विभाग को भी आरोपी मान लिया गया व संघीय पुलिस की पूरी टीम ने शहर पहुंच कर सभी को अरैस्ट कर लिया. सभी पुलिस वालों को बकायदा हथकड़ी लगा कर राष्ट्र की राजधानी लाया गया व अब उनसे पूछताछ की जा रही है.

चुनावों से पहले जारी है हत्‍याओं का सिलसिला

मेक्सिको में राष्ट्रपति, सांसद व मेयर पद के लिए अगले माह 1 जुलाई को चुनाव होने हैं. इस बीच यहां हत्‍याओं का सिलसिला जारी है व अब तक करीब 100 से ज़्यादा नेताओं की मर्डर हो चुकी है. जबकि एंजेल्स तीसरे नेता हैं, जिनकी मर्डर पिछले एक हफ्ते में मिचोअकान राज्य में हुई. वे इस इलाके के सफल बिजनेसमैन थे जो अब पॉलिटिक्स में भी रुचि ले रहे थे. इसीलिए पहले निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ने को तैयार एंजेल्स को बाद में मेक्सिको की एक बड़ी राजनीतिक पार्टी डेमोक्रेट रेवॉल्यूशन ने अपना प्रत्‍याशी बना लिया.

Loading...