Friday , July 20 2018
Loading...

टीम इंडिया को हराने के लिए ‘बावरा’ हुआ इंग्लैंड

अगले महीने से टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा शुरू हो रहा है. भारतीय टीम के इस हाई-प्रोफाईल दौरे से पहले वहां ऑस्ट्रेलिया की टीम 5 वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है. इंग्लैंड इस सीरीज को जीतने की कगार पर है और शायद यही वजह है कि अब वो इसे तव्वजो न देकर टीम इंडिया के साथ होने वाली सीरीज पर फोकस करना चाहता है. अपने इस प्लान को अमलीजामा पहनाने के लिए इंग्लैंड ने तैयारियां भी शुरू कर दी है. उसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आराम नीति को अपनाया है, जिसके तहत उसने अपने दो बड़े और दमदार ऑलराउंडर्स क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स को आराम दिया है. इंग्लिश टीम से आई खबर के मुताबिक ये दोनों खिलाड़ी अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज के बाकी बचे मैचों में खेलते नहीं दिखेंगे.

Image result for टीम इंडिया  इंग्लैंड

इंग्लैंड की ‘आराम नीति’

Loading...

इंग्लैंड ने क्रिस वोक्स को उनकी घुटने की इंजरी की वजह से आराम दिया है ताकि वो भारत के खिलाफ सीरीज से पहले सौ फीसदी फिट हो जाएं. वहीं स्टोक्स को भी आराम दिया गया है और उनके भारत के खिलाफ T20 सीरीज में लौटने की संभावना है. इंग्लैंड ने वोक्स की वापसी पर तो फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि वो भारत के खिलाफ 12 जुलाई से शुरू हो रही वनडे सीरीज में अपनी वापसी दर्ज कराएंगे.

‘भारत के खिलाफ करूंगा वापसी’

क्रिस वोक्स ने कहा, ” मैं भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में अपनी वापसी की उम्मीद कर रहा हूं. मैं उससे पहले कुछ क्रिकेट खेलना चाहूंगा ताकि सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार रह सकूं.”

इंग्लैंड के आक्रमण की रीढ़ हैं वोक्स

बता दें कि वोक्स वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड की गेंदबाजी की रीढ़ हैं. उन पर टीम के लिए गेंदबाजी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी रहती है. हाल के दिनों में वोक्स की इंजरी ने इंग्लैंड को काफी परेशान किया है. पिछले साल साइड स्ट्रेन इंजरी की वजह से वोक्स चैंपियंस ट्रॉफी में इंग्लैंड को अपनी सेवाएं नहीं दे सके थे. साल 2015 में घुटने की इंजरी के बाद से ही वो इससे जुझते रहे हैं.

T20 सीरीज से होगी स्टोक्स की वापसी

वोक्स के अलावा स्टोक्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और पांचवें वनडे में टीम के साथ होंगे, इस उम्मीद के साथ कि जुलाई में भारत के खिलाफ T20 सीरीज में मैदान पर वापसी कर सकें.

Loading...