Wednesday , October 17 2018
Loading...

इस महिला को घर वाले समझते थे श्राप

अक्सर लोग अपनीलुक्स और बॉडी को लेकर परेशान रहते हैं लेकिन अगर आप जिम्बाब्वे की रहने वाली इस महिला की कहानी सुनेंगे तो आपको भी जिंदगी से प्यार हो जाएगा। निक्की नाम इस महिला की उम्र 24 साल है, जो बिना हाथ और पैर के ही पैदा हुई थी। निक्की ने आज दुनिया में साबित कर दिया की अगर इंसान कुछ करना चाहे तो उसे कोई नहीं रोक सकता। निक्की आज एक मोटीवेशनल स्पीकर हैं और ब्यूटी ब्लॉग में भी अपनी खास पहचान बना चुकी हैं।

एक टीवी शो को दिए इंटरव्यू में निक्की ने बताया कि जब मैं पैदा हुई तो उस वक्त मेरी इस कमी के साथ मेरे परिवार के लिए यह स्वीकार करना काफी मुश्किल था। इसे एक श्राप की तरह समझा जा रहा था।  हाथ-पैर ना होने के बावजूद निक्की का जज्बा बेमिसाल है। निक्की मोटीवेशनल स्पीकर के साथ ब्यूटीशियन भी हैं। अपने और दूसरों के मेकअप और बालों को हाथों के बिना मैनेज करती थी। केवल बाहों का इस्तेमाल करके वो हेयरस्टाइल और मेकअप आसानी से कर लेती हैं।

Loading...

बचपन में निक्की का कई लोग मजाक भी उड़ाते थे। 15 से 16 साल की उम्र में निक्की ने एहसास हुआ कि वह और लोगों के काफी अलग है। उसे समय लगा कि वह समाज की ओर से बनाई गई सुंदरता पर फिट नहीं होती। इसके बावजूद निक्की ने काफी संघर्ष किया और जिंदगी में अद्भुत काम किया। निक्की सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। इंस्टाग्राम पर अक्सर अपनी फोटो और वीडियो शेयर करती रहती हैँ। अपनी लाइफ से जुड़ी बातें इंस्टा पर शेयर करती रहती हैं। निक्की के इंस्टा पर लगभग 14 हजार फॉलोवर्स हैं।

Loading...